अमिताभ बच्चन ने देश के शहीदों और किसानों के लिए उठाया ऐसा कदम जानकर आप भी मानेंगे वो वाकई में ‘हीरो’ हैं!

loading...

सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. उन्होंने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक शानदार फ़िल्में की हैं. उनकी एक्टिंग ने करोड़ों लोगों का दीवाना बनाया है. आज भी वह अपनी एक्टिंग की दम पर फिल्म को हिट कराने की दम रखते हैं. उनके बेटे और बहू बॉलीवुड में जलवा बिखेर चुके हैं. अक्सर अमिताभ बच्चन के परिवार में लड़ाई-झगड़ों को लेकर खबरें आती रहती हैं. बताया जाता है कि अमिताभ बच्चन की बहू ऐश्वर्या राय और ननद में नहीं बनती है.

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन
अमिताभ बच्चन ने लिए अब तक बड़ा फैसला
घर में लड़ाई झगड़ों के बीच में खबरें आई थी कि अमिताभ अपनी सम्पत्ति बेटा-बेटी दोनों में बांटेगे. अब अमिताभ बच्चन को लेकर एक ऐसी खबर आ रही है जिसे जानने के बाद बड़े-बड़े अभिनेताओं समेत आपके भी होश उड़ सकते हैं. अमिताभ बच्चन ने अब तक सबसे बड़ा फैसला लेते हुए बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि वह भारतीय सेना के शहीद हुए जवानों की विधवा पत्नियों और देश के किसानों के विकास के लिए आर्थिक मदद करेंगे.

तस्वीर देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ऐश्वर्या और ननद में बिलकुल नहीं बनती है

loading...

जानकारी के लिए बता दें बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार और अमिताभ बच्चन इस तरह सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं. इतना ही नहीं सदी के महानायक बिग बी टीवी निरोधक अभियान, स्वच्छ भारत अभियान और टीवी निरोधक अभियान का हिस्सा रह चुके हैं उन्होंने इसके प्रति लोगों का जागरूक करने का काम किया है. सूत्रों की मानें तो बताया जा रहा है कि अमिताभ बच्चन ने शहीदों की पत्नी और देश के किसानों की मदद के लिए 2 करोड़ रूपये आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है.

शहीद के पार्थिव शरीर को ले जाते हुए सहकर्मी और स्थानीय लोग
किसान और जवानों को अमिताभ का बेहतरीन कदम
गौरतलब है कि 2 करोड़ की राशी में से 1 करोड़ रुपया शहीदों की पत्नियों को दिया जायेगा और 1 करोड़ रुपया उन किसानों तक पहुंचाया जायेगा जो जो कर्ज के बोझ में दबे हुए हैं. अमिताभ बच्चन ने इस काम को करने के लिए व्यक्तिगत तौर पर एक टीम का गठन किया है. जो इस बात का मुख्य रूप से ध्यान रखेगी कि यह पैसा सही जगह पहुंच रहा है या नहीं.

कर्ज से जूझता किसान
अमिताभ बच्चन के इस काम करने के पीछे की वजह ये है कि वह चाहते हैं उनके इस तरह योगदान से एक सशक्त भारत का निर्माण हो सके. इसी के साथ बिग बी का मानना है कि किसान और जवान दोनों ही समाज के महत्वपूर्ण अंग हैं. हालाँकि अभी तक अमिताभ बच्चन की तरफ से इस राशि को लेकर कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन सूत्रों की मानें तो अमिताभ 2 करोड़ का ऐलान कर चुके हैं.

loading...

Leave a Comment