मार्किट में उपलब्ध इस चीज को खाने से होगा इतना फायदा जानकर आप हैरान हो जाएंगे

loading...

आजकल हमारे देश में ऐसे कई लोग है जो अपने मोेटे शरीर को लेकर काफी परेशान रहते हैं तो कई लोग अपने पतले शरीर को लेकर. जिनमें से कई मोटे लोग शाम- सुबह एक्सारइज करते हैं जिसके कारण वो अपने मोटे शरीर को कम सकते हैं, लेकिन पतले लोगों को अपने पतले शरीर को लेकर काफी परेशानी होती है क्योंकि वह अपने पतले शरीर को मोटा करने के लिए लाख कोशिशें क्यों ना कर लें वो जल्दी से मोटे नहीं होते.

पतले शरीर को लेकर काफी परेशान रहते हैं ये पतले लोग
हमारे पतले शरीर का सबसे बड़ा कारण हमारी भागदौड़ जिंदगी भी होती है.अपने काम के चक्कर में लोग भोजन करना भूल जाते हैं जिसके कारण उनका शरीर सुस्त हो जाता है और उनके शरीर में फूर्ती नहीं होती, लेकिन अब घबराने की जरुरत नहीं है क्योंकि आज हम आपके लिए एक ऐसी चीज लेकर आए हैं जो मांस से भी कई गुना ताकतवर है जो आपके सुस्त शरीर को 15 दिन में ताकतवर बना सकती है. तो आइये जानते हैं उस चीज के बारें में…

loading...

इस चीज को खाने से शरीर में आती है फूर्ती
इस चीज को खाएं 15 दिन तक
उस जिस का नाम कुछ और नहीं बल्कि साधारण भाषा में कहे जाने वाला दलिया है. जो कि गेहूं के आटे से बनाया जाता है. दलिया में कई सारे फाइबर, प्रोटीन, कैलोरी की मात्रा पाई जाती है. जो सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है जो शरीर को ताकतवर बनाता है. दलिया को खाने के लिए आप इसको दूध में मिलाकर खा सकते हैं. इसको अगर आप 15 दिन तक प्रतिदिन खाएंगे तो आप अपने शरीर की मसल्स बना सकते हैं. पुरुष के लिए दलिया काफी फायदेमंद करता है.

दलिया खाने से शरीर में आती है फूर्ती
दलिया में मिलाएं ये चीजें
गेंहू का दलिया 1 कप
शक्कर 2 बड़े चम्मच
मक्खन घी 2 छोटे चम्मच
हरी इलायची 2
दूध 1 कप
ऐसे बनाएं दलिया

सबसे पहले आपको दलिया को हल्का भुनना है भुनने के बाद उसमें दूध और मक्खन धी इलायची डालनी हैं जिसके बाद कुकर में आप स्वादनुसार चीनी मिला सकते हैं. चीनी मिलाने के बाद उसको थोड़ी देर तक पकने दें. 10 मिनट पकने के बाद उसको आप ठंडा होने दें और फिर खा लें ऐसा करने के बाद आप अपने शरीर को तंदरुस्थ बना सकते हैं.

loading...

Leave a Comment