क्या आप जानते हैं कौन है बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की पत्नी? नाम जानकर यकीन नही होगा

loading...

आज के समय में बीजेपी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. केंद्र में जबसे नरेंद्र मोदी ने सत्ता संभाली है तभी से बीजेपी देश के अधिकतर राज्यों में अपनी जीत का परचम लहरा चुकी है. इसके पीछे बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा है. अभी हाल ही में आये त्रिपुरा चुनाव के नतीजों ने सभी को हैरान कर दिया है. त्रिपुरा में मिली प्रचंड जीत के पीछे भी अमित शाह की रणनीति बताई जा रही है.

अमित शाह ने हर राज्य में जी तोड़ मेहनत करके पार्टी को शीर्ष पर पहुंचाया है. बताया जाता है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पीएम मोदी के बेहद करीबी हैं. इस समय अमित शाह की रणनीति पर चलते हुए ही आज बीजेपी की देश के 19 राज्यों में सरकार है. आज हम बात राजनीति की नहीं बल्कि उनकी पत्नी के बारे में करने जा रहे हैं. आज हम आपको जो बात बताने जा रहे हैं वो शायद ही आपको पता होगी. आइये बताते हैं आज हम आपको अमित शाह की लव लाइफ के बारे में..

loading...

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अमित शाह की शादी वैसे तो 23 साल की उम्र में हो गयी थी. शाह की अरेंज मैरिज हुई थी लेकिन उन्होंने पहली बार जब अपनी पत्नी को देखा था तो उन्हें जन्मों-जन्मों का प्यार हो गया था. शाह की पत्नी का नाम सोनल शाह है. ऐसा बताया गया है कि सोनल शाह अपने जमाने में किसी एक्ट्रेस से कम नहीं थी.

सोनल शाह ने अपने पति अमित शाह का हर बुरे समय में भरपूर साथ दिया था. अमित शाह आज के समय में देश के प्रमुख कद्दावर नेताओं में से एक हैं. बता दें कि अमित शाह की पत्नी कई सारे बड़े-बड़े काम करने में उनसे भी आगे रहती हैं. आइये दिखाते हैं आपको उनकी कुछ खास तस्वीरें..गौरतलब है कि अमित शाह की पत्नी ने बीजेपी की तरफ से पहली बार राज्यसभा चुनाव के दौरान जब अपनी संपत्ति का हलफनामा दिया तो लोग हैरान रह गये थे. बता दें कि उनकी संपत्ति अमित शाह से भी ढाई गुना ज्यादा है. बता दें कि साल 2017 में आयी एक रिपोर्ट के अनुसार अमित शाह की सालाना आय 43.86 लाख रूपये बतायी गयी तो वहीं उनकी पत्नी की 1.05 करोड़ बतायी गयी थी.

loading...

Leave a Comment